Search
Sunday 16 May 2021
  • :
  • :
Latest Update

पीएम मोदी के नाम पर स्टेडियम बनाने पर भाजपा सांसद स्वामी ने कसा तंज

पीएम मोदी के नाम पर स्टेडियम बनाने पर भाजपा सांसद स्वामी ने कसा तंज

नई दिल्ली । अहमदाबाद में पीएम नरेंद्र मोदी के नाम पर दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बनाए जाने पर भाजपा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने तंज कसा है। सरदार पटेल मोटेरा स्टेडियम को सिर्फ मोटेरा स्टेडियम कहे जाने पर उन्होंने कहा कि ऐसा बोलना झूठ है। सुब्रमण्यन स्वामी ने ट्वीट किया, जब कोई यह कहता है कि मोदी स्टेडियम का पुराना नाम मोटेरा स्टेडियम था तो वह झूठ बोलता है। क्या इसका नाम सरदार पटेल स्टेडियम नहीं था?

उल्लेखनीय है कि अहमदाबाद के सरदार पटेल मोटेरा स्टेडियम का पुनर्निर्माण हुआ है और 1.32 लाख लोगों के बैठने की क्षमता वाला स्टेडियम तैयार किया गया है। नवनिर्माण के बाद इसका नाम नरेंद्र मोदी स्टेडियम कर दिया गया है। नए नामकरण के बाद से ही सरकार आलोचना झेल रही है, लेकिन गुजरात सरकार ने इस पर अपना पक्ष रखते हुए कहा है कि सरदार पटेल के नाम स्पोर्ट्स एन्क्लेव बन रहा है। इस एन्क्लेव के अंतर्गत ही स्टेडियम होगा, जो उसका एक हिस्सा है। स्पोर्ट्स एन्क्लेव में फुटबॉल, हॉकी समेत तमाम खेलों के लिए व्यवस्था की जाएगी।

सरकार का यह बयान विपक्ष के उन आरोपों के बाद आया, जिनमें कहा गया था कि सरकार ने सरदार पटेल की जगह पर मोदी के नाम से स्टेडियम बनाया है और यह देश के पहले गृहमंत्री का अपमान है। अब भाजपा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने भी इशारों में तंज कसा है। ज्ञात हो कि सुब्रमण्यन स्वामी बीते कई सालों से भाजपा नेतृत्व से नाराज हैं। भले ही वह खुलकर अपनी राय नहीं रखते, लेकिन इशारों में वह अकसर पार्टी के निर्णयों पर किसी न किसी तरह से तंज कसते रहते हैं। देश में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर भी उन्होंने सरकार से उलट अपनी राय जाहिर की थी।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *