Search
Friday 26 February 2021
  • :
  • :

एफआईएच जूनियर महिला विश्वकप क्वालीफाई करने अभ्यास कर रहे : महिमा

एफआईएच जूनियर महिला विश्वकप क्वालीफाई करने अभ्यास कर रहे : महिमा

बेंगलुरु । भारतीय महिला जूनियर हॉकी टीम की डिफेंडर महिमा चौधरी ने कहा है कि अगले साल टीम का पहला लक्ष्य एफआईएच जूनियर महिला विश्वकप के लिए क्वालीफाई करना रहेगा। एफआईएच जूनियर महिला विश्वकप का आयोजन अगले साल पांच से 16 दिसंबर तक दक्षिण अफ्रीका में होना है। वहीं मेजबान होने के नाते दक्षिण अफ्रीका इसके लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुका है।

महिमा ने कहा, इस साल कोरोना महामारी के कारण जो हुआ उसे हमें पीछे छोडऩा होगा। हम इस बारे में नहीं सोच रहे है कि लॉकडाउन के कारण हमने इस साल क्या खोया पर हम साल 2021 के बारे में विचार कर रहे हैं। हमारे लिए अब यही अहम है क्योंकि अगले दिसंबर में जूनियर विश्वकप होना है जिसमें क्वालीफाई करने के लिए हमें अगले वर्ष अप्रैल में होने वाला जूनियर एशिया कप जीतना होगा। इसके लिए क्वालीफाई करना 2021 का हमारा पहला लक्ष्य है।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय शिविर में वापस लौटना अच्छा अनुभव है। हम संक्रमण से बचने जैविक सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत ट्रेनिंग कर रहे हैं। हम धीरे-धीरे अपनी पुरानी लय वापस हासिल कर रहे हैं और जूनियर एशिया कप के लिए मानसिक और शारीरिक तौर पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। वहीं पिछली बार 2015 के एशिया कप में भारत चौथे स्थान पर रहा था इसलिए इस वर्ष हम स्वर्ण पदक हासिल कर जूनियर विश्वकप के लिए क्वालीफाई करना चाहेंगे। साथ ही कहा कि पिछले कुछ वर्षों से सीनियर टीम ने हमारे लिए कई बेंचमार्क तय किए हैं। उन्होंने विश्व रैंकिंग में भी सुधार किया है और उनसे हमें काफी प्रेरणा मिलती है।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *