Search
Saturday 10 April 2021
  • :
  • :
Latest Update

अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप को आई दिल्‍ली के सरकारी स्‍कूल की याद, बच्चों को भेजा प्यारा सा संदेश

अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप को आई दिल्‍ली के सरकारी स्‍कूल की याद, बच्चों को भेजा प्यारा सा संदेश

वॉशिंगटन । पति डोनाल्‍ड ट्रंप के राष्‍ट्रपति रहने के दौरान भारत आईं अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप की यादों में अभी भी दिल्‍ली का सर्वोदय सरकारी स्‍कूल बसा हुआ है। यही वजह हैं कि उन्‍होंने ट्वीट करके यहां के बच्‍चों के लिए प्‍यारा सा संदेश भेजा है। मेलानिया ने दिल्‍ली के सर्वोदय स्‍कूल के अपने एक पुराने वीडियो पर ट्वीट किया और बच्‍चों और शिक्षकों के अच्‍छे भविष्‍य की कामना की। मेलानिया ने ट्वीट किया मैं पिछले साल सर्वोदय स्‍कूल में की गई यात्रा को याद कर रही हूं।
मनु गुलाटी कृपया दिल्‍ली के सरकारी स्‍कूल के छात्रों और शिक्षकों को मेरा प्‍यार और शुभकामनाएं दीज‍िएगा।

मनु गुलाटी दिल्‍ली के सरकारी स्‍कूल में टीचर हैं। मनु गुलाटी ने भी ट्वीट करके मेलानिया ट्रंप को धन्‍यवाद दिया। मनु गुलाटी ने कहा कि आपका याद किया जाना हमारे लिए सम्‍मान की बात है। हमारे दिल्‍ली के सरकारी स्‍कूल के स्‍टूडेंट आपको बहुत याद करते हैं। खासतौर पर उस पल को जब आपने पंजाबी गाने पर उनके साथ आनंद लिया था। छात्रों की तरफ से आपको ढेर सारा प्‍यार।

उल्लेखनीय है कि पिछले साल मेलानिया ट्रंप भारत दौरे के दौरान दक्षिण दिल्ली के सर्वोदय सह-शिक्षा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पहुंचीं थी। इस दौरान उन्होंने केजी क्लास के बच्चों से मुलाकात की थी। मेलानिया ट्रंप के स्वागत के लिए स्कूल में भांगड़ा, राजस्थानी लोक नृत्य सहित कई तरह के रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किए गए। एक नन्हे बच्चे ने स्कूल में ऐसा डांस किया कि मेलानिया उस पर फिदा हो गईं और उस बच्चे के पास पहुंच गईं और उसकी खूब तारीफ की।

मेलानिया ने उस दिन एक घंटे से भी ज्यादा समय स्‍कूल में बिताया। इस दौरान कई कक्षाओं के छात्रों से उन्होंने बातचीत की। केजी के छात्रों के लिए विद्यालय में बनाए गए गतिविधि कक्ष में अमेरिका की प्रथम महिला छोटे बच्चों के साथ बैठीं। उस वक्त क्ले मॉडल बना रहे छात्रों से भी मेलानिया ने बात की। शिक्षिकाओं ने जब छात्रों से पूछा कि क्या वे मेलानिया से कुछ पूछना चाहेंगे तो एक उत्साहित बच्ची ने पूछा अमेरिका कितना बड़ा है?

स्कूल में कई और बच्चों ने अमेरिका की प्रथम महिला से कई सवाल किए। एक बच्चे ने पूछा अमेरिका क्या बहुत दूर है? एक अन्य लड़की ने भी यही पूछा कि क्या अमेरिका बहुत दूर है? नन्हें बच्चों के इन सवालों पर अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया मुस्कुराती नजर आईं। उन्होंने भी बच्चों से कुछ सवाल किए। वहीं छात्रों का एक और ग्रुप ब्लॉक से कुछ बना रहा था। मेलानिया उनके पास भी पहुंचीं और उनके साथ मिलकर कुछ बनाने लगीं। एक छात्रा ने उनसे पूछा प्रथम महिला के तौर पर आप क्या करती हैं? मेलानिया ने चौथी कक्षा के बच्चों के साथ उनकी ‘हैप्पीनेस क्लास’ के दौरान ध्यान भी किया। थोड़ी देर ध्यान के बाद उन्होंने कहा मुझे बहुत अच्छा लग रहा है।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *