Search
Tuesday 15 June 2021
  • :
  • :
Latest Update

अमित शाह ‘जनरल डायर’ और हार्दिक ‘देशभक्त’: अरविंद केजरीवाल

अमित शाह ‘जनरल डायर’ और हार्दिक ‘देशभक्त’: अरविंद केजरीवाल

आगामी गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार करने सूरत पहुंचे केजरीवाल ने कल भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर तीखा हमला किया।

news1सूरत – (विद्रोही आवाज) गुजरात में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी का प्रचार अभियान शुरू करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कल भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर तीखा हमला करते हुए उनकी तुलना ‘जनरल डायर’ से कर दी। केजरीवाल ने पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल को ‘देशभक्त’ करार देकर पाटीदार समुदाय को लुभाने की भी कोशिश की।

राज्य में आम आदमी पार्टी की पहली रैली को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस ‘पति और पत्नी’ की तरह हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी और कांग्रेस नेता अहमद पटेल ‘‘मिलकर’’ काम करते हैं।

पिछले साल पटेल समुदाय के सदस्यों और पुलिस के बीच की हिंसक झड़पों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, 26 अगस्त (2015) को किसने पाटीदार आरक्षण आंदोलनकर्ताओं पर गोली चलाने का आदेश दिया था। वे भारत के नागरिक थे न कि आतंकवादी। पुलिस गोलीबारी में 14 युवक मारे गए। हर कोई जानता है कि यह आदेश किसने दिया था… ये अमित शाह थे।

केजरीवाल यहीं नहीं रूके उन्होंने कहा आप जानते हैं कि राज्य कौन चला रहा है। यह अमित शाह हैं। पहले आनंदीबेन पटेल मुख्यमंत्री थीं। अब विजय रूपानी हैं, जो केवल अमित शाह का एक रबड़ स्टांप हैं। आपको बता दें कि इससे पहले हार्दिक पटेल भी अमित शाह की तुलना जनरल डायर से कर चुके हैं।

 क्या केजरीवाल-हार्दिक का साथ गुजरात में खिलाएगा नया राजनीतिक गुल?

विधानसभा में एेेतिहासिक जीत के साथ सत्ता पाने वाली आम आदमी पार्टी (AAP) के मुखिया अरविंद केजरीवाल की आंखों में गुजरात में सरकार बनाने का ख्वाब पलने लगा है। इसके पीछे बड़ी वजह है-अप्रत्यक्ष रूप से पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल का उनके साथ आना।बड़े पटेल नेता के तौर उभरे हार्दिक पटेल का गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल के प्रति झुकाव साफतौर पर देखा जा रहा है। केजरीवाल गुजरात की चार दिवसीय यात्रा पर है। इस बीच हार्दिक ने दिल्ली के मुख्यमंत्री के समर्थन में बयान जारी कर आम आदमी पार्टी के पक्ष में माहौल भी बनाना शुरू कर दिया है। हार्दिक ने बयान जारी कर अरविंद केजरीवाल से यह बताने की अपील की है कि वह उनके समुदाय के लिए क्या कर सकते हैं?

गुजरातः अरविंद केजरीवाल की रैली में गूंजा ‘नरेंद्र मोदी जिंदाबाद’ का नारा –

वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में पटेल समुदाय से समर्थन की मांग की है। इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य में मजबूत पटेल समुदाय को रिझाने के तौर पर व्यापक रूप से देखा जा रहा है। गौरतलब है कि पिछले साल इसी गांव से पटेल आरक्षण आंदोलन की शुरुआत हुई थी। केजरीवाल ने इसी गांव से एक बार फिर राज्य शासित सरकार के सफाए के लिए मुहिम चलाने की मांग की। इस दौरान केजरीवाल के कई बार जय सरदार जय पाटीदार के नारे भी लगाए थे।

केजरीवाल को दिखाए काले झंडे- 

चार दिवसीय दौरे के दूसरे दिन दिल्ली के मुख्यमंत्री को सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो मांगने के विरोध में भाजपा शासित गुजरात में काले झंडे दिखाए गए गए। केजरीवाल ने मेहसाना जिले के पिलुद्रा गांव पहुंचे। पिछले साल आरक्षण की मांग करने के दौरान मची भगदड़ में मारे गए पटेल समुदाय के लोगों के परिवार वालों से मुलाकात की और वर्तमान सरकार के सफाए के लिए समर्थन की मांग की।

news-2जबरन वसूली में घिरे केजरीवाल के विधायक सूरत से गिरफ्तार- 

दिल्ली के आम आदमी पार्टी (आप) विधायक और पार्टी के गुजरात प्रभारी गुलाब सिंह यादव को दिल्ली पुलिस ने रविवार को सूरत से गिरफ्तार कर लिया है। व्यापारी से अवैध वसूली के मामले में यादव को गिरफ्तार किया गया। आप विधायक सूरत में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जनसभा की तैयारी के लिए आए थे। जनसभा से पहले उनकी गिरफ्तारी हुई।पिछले दिनों दिल्ली की अदालत ने उनके खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किया था। दिल्ली पुलिस रविवार सुबह सूरत पहुंची थी जिसके बाद यादव ने खुद सूरत पुलिस मुख्यालय पहुंचकर आत्मसमर्पण कर दिया। बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। इससे पहले यादव ने पत्रकारों को बताया कि केंद्र सरकार के इशारे पर दिल्ली पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है। केजरीवाल की यात्रा को भारी समर्थन मिल रहा है। गुजरात में 20 साल के कुशासन की पोल खुल रही है जिसके चलते भाजपा घबराहट में उन्हें फंसा रही है।यादव ने कहा वे डरने वाले नहीं हैं, वारंट निकलने के बाद उन्होंने दिल्ली के पुलिस थाना प्रभारी से लिखित में कहा था कि 16 अक्टूबर की जनसभा के बाद वे बयान देने हाजिर होंगे लेकिन पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने पहुंच गई। इस बीच सूरत रवाना होने से पहले वडोदरा में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आप विधायक को रैली में बाधा पहुंचाने के इरादे से गिरफ्तार किया गया। लेकिन हम इससे डरने वाले नहीं हैं। यह मेरी नहीं बल्कि गुजरात के लोगों की रैली है।

जबरन धन वसूली में ‘आप’ विधायक गुलाब सिंह के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी-

मामला उनके कथित सहयोगियों के खिलाफ वसूली के आरोप से जुड़ा है, जिसमें उन्हें भी नामजद किया गया है। पिछले महीने दो प्रापर्टी डीलरों- दीपक शर्मा और रिंकू दीवान ने आरोप लगाया था कि गुलाब सिंह के कार्यालय में काम करने वाले सतीश और देविंदर और एक सहयोगी जगदीश ने उनसे धन की मांग की थी और धमकी दी थी कि अगर पैसे का भुगतान नहीं किया गया तो वे उस भवन को ध्वस्त करा देंंगे जहां ये प्रॉपर्टी डीलर काम करते हैं। पिछली 13 सितंबर को बिंदापुर पुलिस थाने में आइपीसी की धारा 384 (उगाही के लिए सजा) के तहत मामला दर्ज किया गया था।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *