Search
Tuesday 25 June 2019
  • :
  • :

Patient Suffered Wound In Right Leg, Doctors Cut His Left Leg In Jaipur – मरीज के दाएं पैर की अंगुली में था घाव, डॉक्टरों ने काटा बायां पैर

Patient Suffered Wound In Right Leg, Doctors Cut His Left Leg In Jaipur – मरीज के दाएं पैर की अंगुली में था घाव, डॉक्टरों ने काटा बायां पैर

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, जयपुर
Updated Sun, 14 Apr 2019 10:47 AM IST

सांकेतिक तस्वीर
– फोटो : Social Media

ख़बर सुनें

जयपुर के एक मल्टीस्पेशलिस्ट हॉस्पिटल में डॉक्टरों की लापरवाही ने 70 साल के बुजुर्ग मरीज को अपंग बना दिया है। पीड़ित की तरफ से इस मामले को लेकर डॉक्टरों के खिलाफ केस भी दर्ज कराया गया है। 

जयसिंहपुरा खोर गांव के रहने वाले 70 वर्षीय राजाराम मीणा अपने दाहिने पैर की अंगुली में हुए घाव से परेशान थे। दर्द से निजात पाने के लिए वह जयपुर के एक मल्टीस्पेशलिस्ट हॉस्पिटल में इलाज कराने पहुंचे।

डॉक्टरों ने दाहिने पैर का इलाज कर उसमें मरहम-पट्टी कर दी। इसी दौरान मरीज के बाएं पैर में भी दर्द होने लगा। डॉक्टरों ने इसे सामान्य दर्द बताते हुए मरीज राजाराम को घर भेज दिया।

दर्द बढ़ने पर राजाराम फिर अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टरों ने उनका बायां पैर ही काट दिया। इसे लेकर पीड़ित मरीज ने पुलिस में केस भी दर्ज करवाया है। जिसमें हादसे का कारण डॉक्टरों की घोर लापरवाही को बताया गया है।

इस रिपोर्ट में लिखा है कि हॉस्पिटल ने फीस के रूप में मरीज से दो लाख रूपए भी वसूले हैं। अस्पताल प्रशासन ने आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि मरीज राजाराम पेरिफेरियल बीमारी से ग्रसित थे। हम रोगी के प्रति पूरी सहानुभूति रखते हैं।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *