Search
Wednesday 21 August 2019
  • :
  • :

mig-27 aircraft crashed: mig-27 aircraft crashed near pokhran range pilot ejected safely – राजस्थानः प्रशिक्षण मिशन के लिए उड़ा मिग-21 विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

राजस्थान के जैसलमेर से प्रशिक्षण मिशन के लिए उड़ान भरने वाला मिग-27 विमान मंगलवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। वायुसेना ने दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का गठन किया गया है।

नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

पोकरण

राजस्थान के जैसलमेर से ट्रेनिंग मिशन के लिए उड़ान भरने वाला मिग-27 विमान मंगलवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है और पायलट को विमान से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। मामले की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का गठन किया गया है। यह विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारणों की जांच कर अपनी रिपोर्ट देगी। बता दें कि नए साल में विमान दुर्घटना की यह तीसरी घटना है। इससे पहले कुशीनगर और बेंगलुरु में भी फाइटर प्लेन के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबरें सामने आ चुकी हैं।

बेंगलुरु में भी हुआ था हादसा

राजस्थान के जैसलमेर से एक प्रशिक्षण मिशन के लिए उड़ान भरने के बाद मंगलवार शाम तकरीबन 6 बजकर 10 मिनट पर पोकरण रेंज के पास मिग-27 वायुयान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। घटना में किसी की जान नहीं गई। पायलट को विमान से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। वायुसेना ने हादसे की जांच के लिए टीम गठित कर दी है। बता दें कि पिछले 15 दिनों के अंदर लड़ाकू विमान के क्षतिग्रस्त होने का यह दूसरा मामला है। इससे पहले 1 फरवरी को इंडियन एयरफोर्स का मिराज-2000 ट्रेनर विमान बेंगलुरु में हादसे का शिकार हो गया था। इस हादसे में दो टेस्ट पायलटों की मौत हो गई थी।

गोरखपुर से उड़ान भरने वाला जगुआर हुआ था हादसे का शिकार

हादसे के बाद एचएएल ने एक बयान में कहा था कि दुर्घटना शुक्रवार सुबह 10.30 बजे एक संक्षिप्त यात्रा के दौरान हुई थी। विमान में धमाका होने के बाद आग की लपटें उठने लगी थीं और घटनास्थल पर धुआं छा गया था। मिराज के दुर्घटनाग्रस्त होने से 10 दिन पहले कुशीनगर में एयरफोर्स का जगुआर फाइटर प्लेन क्रैश होने की घटना सामने आई थी। गोरखपुर से उड़ान भरने के बाद यह विमान कुशीनगर के हेतिमपुर के पास हादसे का शिकार हो गया थाष पायलट की सूझबूझ की वजह से हादसे में जान का नुकसान नहीं हुआ। गौरतलब है कि वायुसेना पहले ही लड़ाकू विमानों की कमी से जूझ रही है।

 

पाइए राजस्थान समाचार(rajasthan News in Hindi)सबसे पहले नवभारत टाइम्स पर। नवभारत टाइम्स से हिंदी समाचार (Hindi News) अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App और रहें हर खबर से अपडेट।

rajasthan
News
 से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए NBT के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें
Web Title mig 27 aircraft crashed near pokhran range pilot ejected safely

(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *