Search
Wednesday 19 June 2019
  • :
  • :

Death sentence in rape case: अलवर: 5 साल की बच्ची से रेप के मामले में दोषी को फांसी की सजा – alwar death sentence to convict in rape of 5 years old

जयपुर

राजस्थान के अलवर जिले की पॉक्सो अदालत ने बच्ची से रेप के मामले में दोषी को फांसी की सजा का ऐलान किया है। 4 साल पुराने इस मामले में अदालत ने आरोपी को मासूम से बलात्कार और हत्या का दोषी करार दिया। जज ने अपराध को ‘रेयरेस्ट ऑफ रेयर’ की श्रेणी में रखते हुए दोषी की सजा-ए-मौत सुनाई है।

अलवर में पांच साल की बच्ची का बलात्कार करने और उसकी हत्या के मामले में आरोपी व्यक्ति को बुधवार को दोषी करार देते हुए अदालत ने फांसी की सजा सुनाई। विशिष्ट न्यायाधीश (पॉक्सो) अजय कुमार शर्मा ने यह फैसला सुनाया। उन्होंने आरोपी राजकुमार उर्फ धर्मेंद्र को बच्ची से बलात्कार करने और हत्या का दोषी मानते हुए फांसी की सजा सुनाई।

घटना एक फरवरी 2015 को अलवर जिले के बहरोड़ इलाके की है। घटनाक्रम के मुताबिक रेवाली गांव का आरोपी राजकुमार अपने पड़ोस में रहने वाली पांच साल की बच्ची को टॉफी देने के बहाने सुनसान जगह पर ले गया और उससे दुष्कर्म किया। रेप के बाद उसने बच्ची के सिर पर भारी पत्थर मारकर उसकी हत्या कर दी।

इस मामले में बहरोड़ थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 363, 365, 201, 376, 302 और पॉक्सो कानून में आरोपपत्र पेश किया था। अदालत ने उसे धारा 376 के तहत आजीवन कारावास और 302 में मृत्युदंड की सजा सुनाई।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *