Search
Wednesday 26 June 2019
  • :
  • :

Corruption: एसीबी की छापेमारीः जयपुर के एक्सईएन के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज – case filed against jaipur executive engineer

एसीबी ने शुक्रवार को जयपुर के अधिशासी अभियंता रघुनाथ प्रसाद मीणा से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी कर कई संपत्तियों के कागज, नगदी और विदेशी मुद्रा बरामद किए। मीणा पर आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया गया है।

भाषा | Updated:

सांकेतिक तस्वीर

जयपुर

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने सार्वजनिक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) जयपुर के अधिशासी अभियंता (एक्सईएन) रघुनाथ प्रसाद मीणा के खिलाफ आय से अधिक सम्पत्ति का मामला दर्ज किया है। ब्यूरो की पांच टीमों ने शुक्रवार को मीणा से जुड़े विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की जिसमें कई संपत्तियों के कागजात, नगदी और विदेशी मुद्रा बरामद की गई।

ब्यूरो सूत्रों ने बताया कि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) चंचल मिश्रा के नेतृत्व में ब्यूरो की पांच टीमों ने मीणा से जुड़े पांच अलग-अलग ठिकानों पर छापे मारे। इन छापों में मीणा के जयपुर स्थित निवास से 2.55 लाख रूपये की नगद राशि, 20 लाख रूपये की एफडी के कागज और 633 सिंगापुर डॉलर बरामद किए गए। उनके नाम से जयपुर के पॉश एरिया विवेक विहार में तीन मंजिला भवन, विधानसभा नगर में एक आवासीय भवन, इंजिनियर्स कॉलोनी में 4 आवासीय भूखंडों के कागजात भी मिले हैं।

मीणा के नाम 12 बैंक खाते, दो पीपीएफ खाते और एक लॉकर के कागजात मिले, जिन्हें जब्त कर लिया गया है। ब्यूरो की टीमों की कार्रवाई चल रही है। एक अन्य मामले में एसीबी जयपुर देहात टीम ने ग्राम पंचायत केला का बास के संरपच रोहिताश कुमार को 20 हजार रुपये की कथित रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया।

 

rajasthan
News
 से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए NBT के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें
Web Title case filed against jaipur executive engineer

(News in Hindi from Navbharat Times , TIL Network)




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *