Search
Sunday 26 May 2019
  • :
  • :

bride kidnapping: राजस्थान में दुल्हन अगवा होने के विरोध में राजपूत समुदाय ने किया प्रदर्शन – rajput community protested against bride kidnapping in rajasthan

bride kidnapping: राजस्थान में दुल्हन अगवा होने के विरोध में राजपूत समुदाय ने किया प्रदर्शन – rajput community protested against bride kidnapping in rajasthan
जयपुर

राजस्थान में हथियारबंद लोगों द्वारा बुधवार को दुल्हन को अगवा करने के विरोध में गुरुवार को राजपूत समुदाय के लोगों ने सीकर के जिला कलेक्टर के आवास के सामने धरना दिया। उदयपुरवाटी से बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) विधायक राजेंद्र गुडा के आह्वान पर हजारों लोग जिला कलेक्टर के आवास के सामने इकट्ठा हो गए।

सीकर के ढोढ थाने के पुलिस अधिकारी बंशीधर ने बताया, ‘मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस की टीमें मुख्य आरोपी अंकित सेवाडा और दुल्हन की तलाश कर रही हैं। सेवाडा दुल्हन का पड़ोसी है।’ उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपी का पता लगाने के लिए अपनी टीमें जयपुर और गाजियाबाद भेजी हैं। इससे पहले विधायक गुडा ने आरोपियों की गिरफ्तारी में हो रही देरी का विरोध करते हुए पुलिस अधीक्षक के कार्यालय में अपने ऊपर मिट्टी का तेल डालकर खुद को आग के हवाले करने की कोशिश की। हालांकि प्रदर्शनकारियों ने उनको रोक लिया।

ससुराल जाते वक्‍त दुल्‍हन हो गई थी अगवा

बता दें कि दो बहनें सोनू कंवर और हंसा कुनार शादी के बाद अपने ससुराल जा रही थीं, तभी उनको हथियार से लैस लोगों ने रोक लिया और वाहन को घेर लिया। उन्होंने कार की खिड़की के शीशे तोड़कर पिस्तौल के बल पर दुल्‍हन हंसा को सीकर जिले के मोरडुंगा गांव के पास अगवा कर लिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर अपहरण की जांच शुरू कर दी है। घटना के 40 घंटे बीत जाने के बावजूद दुल्हन के बारे में पता नहीं चलने के कारण राजपूत समुदाय गुस्से में है।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *