Search
Wednesday 20 January 2021
  • :
  • :

Attack on National Democratic Party MP Hanuman Beniwal In Barmer At Rajasthan

Attack on National Democratic Party MP Hanuman Beniwal In Barmer At Rajasthan
Publish Date:Thu, 16 Jan 2020 07:27 PM (IST)

जोधपुर, जेएनएन। Attack In Barmer. राजस्थान में नागौर से राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सांसद हनुमान बेनीवाल पर एक युवक ने चाकू से हमला करने का प्रयास किया। घटना बाड़मेर की है, जहां पुलिस की मौजूदगी में युवक ने हनुमान बेनीवाल पर हमला किया। पहले भी बाड़मेर में हनुमान बेनीवाल पर हमला हुआ था। हनुमान समर्थकों ने युवक की जमकर धुनाई कर दी। इसके बाद पुलिस ने युवक को भीड़ से छुड़ाकर हिरासत में ले लिया है। उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया है।

नागौर से रालोपा सांसद हनुमान बेनीवाल दो दिन के बाड़मेर दौरे पर थे। बेनीवाल बाड़मेर के सरहदी क्षेत्रों में टिड्डी प्रभावित इलाको का अवलोकन करने गए थे, जिसके बाद कलेक्ट्रेट का घेराव करने के लिए कलेक्ट्रेट परिसर में अपने समर्थकों के साथ जुटे थे। इस बीच भीड़ में से निकल एक युवक ने बेनीवाल पर हमले का प्रयास किया। समय रहते हनुमान संभल गए, जिससे कि वे बच गए। जिसके बाद मौके पर मौजूद हनुमान समर्थकों ने युवक की जमकर धुनाई कर दी। बाद में पुलिस आरोपित युवक को भीड़ से बचाया, उसे गिरफ्तार कर अस्पताल ले जाया गया है। घटना के बाद हनुमान सर्मथकों ने कांग्रेस के खिलाफ नारेबाजी की।

इधर, पकड़े गए युवक की पहचान खरताराम बाना के रूप में हुई है। उसने पहले भी बाड़मेर के पूर्व सांसद सोनाराम पर इसी प्रकार हमला किया था। पुलिस की गिरफ्त में आरोपित का उपचार बाड़मेर के जिला अस्पताल में चल रहा है। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

वहीं, पूरे मामले को लेकर हनुमान बेनीवाल ने अराजकता भरे माहौल के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है ।उन्होंने कहा कि सीएम अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम पायलट की लड़ाई में जनता पिस रही है और अपराध लगातार बढ़ रहे हैं।

अपने पर पूर्व में हुए हमले का जिक्र करते हुए हनुमान बेनीवाल ने इस बार भी युवक द्वारा चाकू से हमला करने की बात कही और प्रदेश सरकार की कानून व्यवस्था को जिम्मेवार बताया है। वह बाड़मेर में टिड्डी प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के लिए आए हुए थे ,जहां उन्होंने किसानों के हित के लिए केंद्र और राज्य सरकार दोनों से मुआवजा राशि जारी करने और किसानों की सुध लेने की बात कही है। हनुमान ने कहा कि वह भले ही भाजपा के घटक दल हैं, लेकिन किसानों का हित सर्वोपरि है और इसके लिए यदि उन्हें भाजपा की खिलाफत भी करनी पड़ी तो वे पीछे नहीं हटेंगे।

यह भी पढ़ेंः हनुमान बेनीवाल बोले, मुझ पर हुए हमले में सीएमओ का हाथ

 

Posted By: Sachin Kumar Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *