Search
Saturday 16 January 2021
  • :
  • :

2000 मशीनों का आर्डर,700 करोड़ का हुआ बिजनेस

2000 मशीनों का आर्डर,700 करोड़ का हुआ बिजनेस

तीन दिवसीय टेक्सटाईल मशीनरी के प्रदर्शन की 21 हजार लोगों ने की मूलाकात

सूरत चेम्बर द्वारा आयोजित टेक्सटाईल मशीनरी के तीन दिवसीय प्रदर्शन’सीटेक्स-2021 को अपेक्षा अनुसार ही उमदा प्रतिसाद मिला है। प्रदर्शन में जानीमानी कंपनियों द्वारा पेश की गई हाईस्पीड पावरलूम, निटींग सेक्टर सहित टेक्सटाईल की लेटेस्ट टेकनोलॉजी के अंदाजित 2000 से अधिक मशीनरी के बुकिंग भी मिले है। तीन दिन के इस प्रदर्शन की सूरत सहित विविध शहर के 21 हजार से अधिक लोगों ने मुलाकात की। इस प्रदर्शनी से आगामी समय में 700 करोड़ का बिजनेस जनरेट होने की आयोजकों ने उम्मीद व्यक्त की है।

प्रदर्शन में खासकर हाईस्पीड पावरलूम व निटींग मशीन का बोलबाला रहा। एक प्रदर्शक को 400 मशीनों का ऑर्डर मिला है। तीन दिवस के दौरान प्रदर्शन में 2000 से अधिक मशीन के ऑर्डर प्रदर्शनकारों को मिले है। बड़ी क्वॉन्टिटी में फेब्रिक्स का उत्पादन करने वाले हाईस्पीड रेपियर रेपियर जेकार्ड मशीन की विशाल श्रेणी पेश की गई। फास्ट स्पीडवाले डबल जर्सी निटींग मशीन को दशभर में पहलीबार सीटेक्स प्रदर्शन में पेश किया गया टेक्सटाईल इन्डस्ट्री को ‘सीटेक्ष’ प्रदर्शन से लाभ होगा। लेटेस्ट टेकनोलॉजी के मशीन के अच्छे बुकिंग हुए हैं, जिससे आगामी समय में क्वॉलिटी और क्वॉन्टिटी में उत्पादन संभव होगा। तमाम प्रदर्शनकारों को आगामी समय में 700 करोड़ के कारोबार की उम्मीद हैं।

उल्लेखनीय है कि, यहां 100 से अधिक स्टॉल में एयरजेट लूम्स, वाटरजेट लूम रेपीयर लूम इलेक्ट्रॉनिक जैकार्ड, डोबी मशीन , वेलवेट वीविंग, डिजिटल प्रिंटिंग मशीनरी, प्रिंटिंग स्याही, सिलाई मशीन टीएफओ मशीनरी और सहायक उपकरण प्रस्तुत किए गए हैं। प्रदर्शनी में एक हजार आरपीएम पर सूरत स्थित स्वदेशी नीडल लूम मशीन, स्वदेशी इलेक्ट्रॉनिक जैकार्ड मशीन, टेरी निटिंग मशीन आकर्षण का केन्द्र रहे। प्रदर्शन को अच्छे प्रतिसाद के कारण कई मशीनरी उत्पादकों ने आगामी प्रदर्शन के लिए भी स्टॉल बुक करने की इच्छा व्यक्त की।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *