Search
Saturday 18 November 2017
  • :
  • :

सूरत में दो बसों में लगाई अाग गुजरात में फिर उग्र हुअा पाटीदार अांदोलन

सूरत में दो बसों में लगाई अाग गुजरात में फिर उग्र हुअा पाटीदार अांदोलन

सूरत, (विद्रोही आवाज़ ) गुजरात में एक बार फिर पाटीदार प्रदर्शनकारी हिंसक हो गए और दो बसों को आग के हवाले कर दिया। देर रात सूरत में हुई इस घटना के बाद पुलिस ने कुछ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया है। बता दें कि आज भी जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे गुजरात पहुंच रहे हैं।

बताया जा रहा है कि सौराष्ट्र भवन में गुजरात भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के कार्यक्रम में हार्दिक पटेल के नेतृत्व वाली पाटीदार अनामत आंदोलन समिति से कथित तौर पर जुड़े कुछ लोगों ने हंगामा किया था। यह कार्यक्रम भाजपा ने आगामी विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए आयोजित किया था। भाजपा पूरे गुजरात में इस तरह की बैठकें आयोजित कर रही है। लेकिन हार्दिक पटेल को यह हजम नहीं हो रहा है।

पाटीदार प्रदर्शनकारियों को जब पुलिस ने समझाने की कोशिश की, तो उन्‍होंने पथराव शुरू कर दिया। इसके बाद दो बसों को आग के हवाले कर दिया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज भी किया और कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है। हालांकि अब पूरे क्षेत्र में स्थिति नियंत्रण में है। गौरतलब है कि सूरत में पाटीदारों का काफी दबदबा है। यहां इनकी आबादी 10 लाख से ज्यादा है। पाटीदार समुदाय को 2015 में हार्दिक पटेल के रूप में नया नेता मिला था जिसने आरक्षण को लेकर पूरे राज्य में आंदोलन किया था। इस आंदोलन के दौरान काफी हिंसा भी हुई थी।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *