Search
Tuesday 26 September 2017
  • :
  • :

वूशू के सेमीफाइनल में पहुंचीं इंडिया की संथोई देवी

वूशू के सेमीफाइनल में पहुंचीं इंडिया की संथोई देवी
इंचियोन. 17वें एशियन गेम्स के तीसरे दिन इंडिया को वूशू में सफलता मिली। वूशू के 52 किग्रा वर्ग क्वार्टरफाइनल में संथोई देवी ने मंगोलियाई खिलाड़ी सांगीदोर्ज को 2-0 से पराजित किया। 10
महिला हॉकी टीम ने थाईलैंड को 3-0 से पराजित किया। इंडिया के लिए पहला गोल 15वें मिनट में पूनम रानी ने किया। तीसरे क्वार्टर में वंदना कटारिया ने बेहतरीन गोल कर टीम को 2-0 की बढ़त दिलाई। चौथे व अंतिम क्वार्टर में दीपिका ने टीम की बढ़त मजबूत करते हुए तीसरा व अंतिम गोल दागा। पूरे मैच में भारतीय महिलाएं हावी रहीं। थाईलैंड के लिए सुपांसा समन्सो ने गोल पोस्ट की तरफ शॉट जरूर मारा, लेकिन गोल करने में नाकाम रहीं।
बास्केटबॉल में भी जीते
बास्केटबॉल के पुरुष वर्ग क्वालिफाइंग मुकाबले में भारत ने कजाखस्तान को 80-61 के अंतर से पराजित किया।
फुटबॉल टीम हारी
फुटबॉल में भारत को जॉर्डन ने 2-0 से पराजित किया। पहले हाफ के 16वें मिनट में लैत अल्बतशावी ने गोल कर जॉर्डन को लीड दिलाई। 67वें मिनट में मोहम्मद यूसेफ थालजी ने जॉर्डन के लिए दूसरा गोल किया।
जूडो में हार
जूडो में इंडिया की राजविंदर कौर ने निराश किया। क्वार्टरफाइनल राउंड में मंगोलिया की जाव्ज्मा ओड्खू से पराजित होने के बाद उनके पास रेपेचेज राउंड में जीत दर्ज करने का मौका था, लेकिन किरगिस्तान की नगीरा सार्बाशोवा ने महज 2 मिनट 11 सेकंड के बाउट में उन्हें 111-0 से हराकर बाहर का रास्ता दिखा दिया।
स्क्वैश में सिल्वर पक्का
स्क्वैश के पुरुष सेमीफाइनल मुकाबले में भारत के सौरव घोषाल ने 3-0 से जीत दर्ज कर फाइनल मुकाबले में जगह बना ली है। उन्होंने मलेशिया के ऑन्ग बेंग ही 11-9, 11-4, 11-5 से हराया।घोषाल ने बेहतरीन शुरुआत करते हुए पहला गेम 11-9 से जीता। अगला गेम जीतने में उन्हें कुल 8 मिनट लगे और उन्होंने ऑन्ग बेंग ही को 11-4 से हराकर 2-0 की लीड ले ली। तीसरा व फाइनल गेम उन्होंने 11-5 की आसानी के साथ जीता। इस जीत ने इंडिया के लिए सिल्वर मेडल पक्का कर दिया है।
गोल्ड मेडल मुकाबला 23 सितंबर को होगा।
जिम्नास्टिक्स
आर्टिस्टिक जिम्नास्टिक में भारत की टीम छठे स्थान पर रही। भारतीय दल 179.625 अंकों के साथ छठे स्थान पर है। चीन शीर्ष पर है, वहीं नॉर्थ कोरिया दूसरे स्थान पर है।
दीपा करमाकर ने अपना परफॉर्मेंस दिया। वे शुरुआती स्टंट के बाद जरा लड़खड़ाईं, लेकिन उनका ओवरऑल प्रदर्शन आकर्षक रहा। दीपा ने ग्लासगो में संपन्न हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीता था। दीपा के बाद रुचा दिवेकर ने परफॉर्मेंस दी। भारतीय टीम ने फ्लोर एक्सरसाइज से शुरुआत की।
भारतीय टीम इस प्रकार से है – बी अरुणा रेड्डी, दीपा करमाकर, प्रनाती नायक, प्रानाती दास और रुचा दिवाकर।
स्क्वैश में ब्रॉन्ज
स्टार दीपिका पल्लिकल को सेमीफाइनल  मैच में हार के बाद ब्रॉन्ज मेडल पर संतोष करना पड़ा है। उन्हें मलेशिया की निकोल डेविड ने 11-4, 11-4, 11-5 से पराजित किया।
शूटिंग – राही सरनबोत ने महिलाओं के 25 मीटर पिस्टल रेपिड इवेंट के सेमीफाइनल में पहुंचीं, लेकिन पदक से चूकीं। अनीसा 10वें और हिना 17वें पायदान पर रहीं।
वॉलीबॉल – महिलाओं के प्रिलिमिनरी राउंड में इंडिया को जापानी टीम ने 25-6, 25-11, 25-12 से हराया।
शूटिंग में ब्रॉन्ज
इंडिया की महिला शूटर्स ने तीसरे दिन बेहतरीन शुरुआत दी। हिना सिंधू, राही सरनोबत और अनीसा सैय्यद ने 25 मीटर पिस्टल टीम इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीता।
स्विमिंग – प्रथापन नायर पुरुष वर्ग के 50 मीटर बैकस्ट्रोक फाइनल के लिए क्वालिफाई करने में विफल रहे। वे अपनी हीट में छठे स्थान पर रहे।
टेनिस – इंडिया के सनम सिंह हारे। कजाखस्तान के एलेक्सेंडर नेडोव्येसोव ने उन्हें पुरुष टीम के क्वार्टरफाइनल मैच में  7-6, 7-6 से हराया।
महिला टीम क्वार्टरफाइनल में भारत की प्रार्थना गुलाबराव को कजाखस्तान की यूलिया पुतिनत्सेवा ने 6-3, 6-2 से हराया।
शूटिंग – अयोनिका पॉल 10 मीटर एयर राइफल वुमन फाइनल्स से बाहर।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *