Search
Friday 20 September 2019
  • :
  • :

ये घरेलू उपाय दूर करेंगे अंडरआर्म की डार्कनेस

ये घरेलू उपाय दूर करेंगे अंडरआर्म की डार्कनेस

13लड़कियां स्लीवलेस कपड़े पहना बेहद पसंद करती हैं, लेकिन अंडरआर्म की डार्कनेस उन्हें ऐसा करने से कई बार रोक देती है। इसकी वजह से शादी-पार्टी में उनको अपना मन मार कर फुल स्लिव कपड़े पहनने पड़ते हैं। इस आर्टिकल में हम लड़कियों को अंडरआर्म की डार्कनेस दूर करने के कुछ घरेलू उपाय बता रहे हैं।

नींबू

नीबू के छिलके से अंडरआर्म की डार्कनेस दूर होती है।10 से 15 मिनट तक अंडरआर्म पर नींबू के छिलके से मसाज करें और उसके बाद ठंडे पानी से धो लें। 2-3 दिन तक लगातार ऐसा करते रहें। इसके बाद आपको फर्क खुद महसूस होने लगेगा। आप नींबू के साथ चीनी मिक्‍स कर भी मसाज कर सकती हैं।

चीनी

डार्क रंग की स्किन से छुटकारा पाने के लिये चीनी और पानी का यूज करें। इसके मिश्रण को अंडरआर्म पर लगाएं। आप चाहें तो दिन में दो बार इस मिश्रण को अंडरआर्म पर लगा सकती हैं। इससे अंडरआर्म की डार्कनेस दूर होने लगती है और स्किन में चमक आती है।

बेकिंग सोडा

बेकिंग सोडा और पानी के पेस्‍ट से अंडरआर्म की मसाज करें। इससे अंडरआर्म की डार्कनेस हल्की पड़ती है और स्किन चमकने लगती है। जल्दी रिजल्ट के लिए बेकिंग सोडा के साथ गुलाब जल का यूज करें।

दूध

दूध के साथ केसर का पेस्ट बनाकर उसे अंडरआर्म पर लगाने से वहां की डार्कनेस खत्म हो जाती है।

नारियल

नारियल तेल से अंडर आर्म की मसाज करें। आप इसके साथ नींबू का रस और दही भी मिक्‍स कर सकती हैं। इससे अंडरआर्म की डार्कनेस हल्की पड़ती है और स्किन में ग्लो आती है।

बेसन का पेस्ट

अंडरआर्म पर लगाने के लिए बेसन, दही और नींबू का पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट को एक-दो दिन तक लगातार अंडरआर्म पर लगाएं डार्कनेस खत्म हो जाएगी। ध्यान रखें कि पेस्ट लगाने के कुछ देर बाद उसे ठंडे पानी से धो लें।

आलू

आलू एक प्राकृतिक ब्‍लीचिंग एजेंट है। इससे अंडर आर्म का रंग हल्‍का हो जाता है।आलू की स्‍लाइस काट कर उसे दिन में दो बार 5 मिनट के लिये मसाज करें और अंडर आर्म को सफेद बनाएं।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *