Search
Wednesday 12 December 2018
  • :
  • :

प्रियंका कांग्रेस की स्टार प्रचारक, SP की लिस्ट में शिवपाल शामिल नहीं

प्रियंका कांग्रेस की स्टार प्रचारक, SP की लिस्ट में शिवपाल शामिल नहीं

कांग्रेस और सपा ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के पहले चरण के लिए पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी। इस सूची में कांग्रेस की ओर से प्रियंका वाड्रा का भी नाम शामिल किया गया है। कांग्रेस ने लिस्ट में कुल 40 प्रचारकों के नाम दिए गए हैं, जो यूपी चुनावों में प्रचार करेंगे। वहीं, सपा की ओर से जारी की गई पहले चरण के लिए पार्टी प्रचारकों की लिस्ट में शिवपाल यादव को शामिल नहीं किया गया है।

कांग्रेस की लिस्ट में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह आदि के नाम हैं। वहीं, पार्टी ने नगमा को भी स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया है। वहीं सपा की सूची में अबु आजमी, बृजेश यादव, उदयवीर सिंह आदि सपा नेताओं को शामिल किया गया है।

गौरतलब है कि कांग्रेस यूपी चुनावों में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ रही है। कांग्रेस को 105 सीटें दी गई हैं तो वहीं सपा 298 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

सपा-कांग्रेस गठबंधन से रॉबर्ट वाड्रा भी खुश- उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच हुए गठबंधन को लेकर रॉबर्ट वाड्रा ने खुशी जताई। उन्होंने ट्विटर-फेसबुक के जरिए दोनों पार्टियों के साथ कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और यूपी सीएम अखिलेश को बधाई दी है। वाड्रा ने दोनों नेताओं को युवा और डाइनेमिक कहा है। आपको बता दें कि यूपी में विधानसभा की 403 सीटें जिसमें सपा 298 और कांग्रेस 105 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

सात फेज में होंगे यूपी चुनाव – यूपी विधानसभा चुनाव सात चरणों में कराए जाएंगे। पहला चरण 11 फरवरी को शुरू होगा और अंतिम चरण 08 मार्च को कराया जाएगा। सभी पांचों राज्यों के रिजल्ट 11 मार्च को घोषित होंगे।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *