Search
Thursday 29 October 2020
  • :
  • :

नकली गहने गिरवी रखकर ICICI बैंक से की 2.55 करोड़ रुपये की ठगी

नकली गहने गिरवी रखकर ICICI बैंक से की 2.55 करोड़ रुपये की ठगी

बैंक में नकली गहने जमा करवाकर 22 लोगों ने 2.55 करोड़ की गोल्ड लोन प्राप्त कर ली

सूरत शहर की आईसीआईसीआई बैंक की मोटा वराछा और उत्राण तथा योगी चौक एवं पिपलोद समेत छह शाखाओं के साथ गोल्ड लोन प्राप्त करने वाले 22 लोगों ने नकली गहने पेश कर दो करोड़ 55 लाख रुपए की ठगी करने का मामला क्राइम ब्रांच में दर्ज हुआ है। जिसके आधार पर पुलिस तहकीकात कर रही है।

पुलिस सूत्रों द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार मोटा वराछा आशादीप स्कूल के सामने कैलीस्टा अपार्टमेंट में रहने वाले और आईसीआईसीआई बैंक के मैनेजर संदीप आंटाला ने क्राइम ब्रांच पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई की उनकी अमरोली, वराछा, डिंडोली, सीमाडा गांव, ओलपाड, भरूच, कामरेज, पिपलोद और बारडोली के 22 व्यक्तियों ने एक दूसरे की मदद करते हुए रेफरेंस के माध्यम से आईसीआईसीआई बैंक कंपनी के पास से गोल्ड लोन लिया था । गोल्ड लोन प्राप्त करने के लिए 22 व्यक्तियों ने सोने के गहने दिए थे जिसके बदले कंपनी ने गोल्ड लोन दिया था।

लाभार्थियों द्वारा कंपनी में लोन के लिए गिरवी रखे गए सोने के गहने को लेकर कंपनी द्वारा जांच पड़ताल करने पर गहने असली होने के बजाय मिश्रित धातु वाले होने का उजागर हुआ था इतना ही नहीं मिश्रित धातु वाले इन गहनों पर सोने की परत चढ़ाकर असली सोना दिखाकर कंपनी को दिया गया था। इस प्रकार तमाम जालसाजो ने बैंक की मोटा वराछा और उत्राण तथा योगी चौक एवं कतारगाम के अतिरिक्त पिपलोद शाखा को नकली गहने देकर दो करोड़ 55 लाख 53100 रुपए की जालसाजी बैंक के साथ की थी। फिलहाल क्राइम ब्रांच मामले की छानबीन कर रही है।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *