Search
Wednesday 12 December 2018
  • :
  • :

धोनी के संन्यास पर सवाल और भड़क उठे पूर्व कप्तान सौरव गांगुली

धोनी के संन्यास पर सवाल और भड़क उठे पूर्व कप्तान सौरव गांगुली

सिडनी. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली उस वक्त भड़क उठे जब उनसे टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट पर सवाल किया गया। गांगुली ने कहा, “आखिर उन्हें क्यों रिटायरमेंट ले लेना चाहिए? मुझे इस सवाल का बताइए। वह अभी भी नंबर 1 बैट्समैन हैं। वह अभी सिर्फ 33 साल के हैं और पूरी तरह फिट भी। इन सबसे भी बढ़कर सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वे भारतीय टीम के सबसे सफल कप्तान हैं। यह एक सच्चाई है। फिर बताइए कि उन्हें क्यों संन्यास लेना चाहिए।”4

टेस्ट क्रिकेट में संन्यास लेने का फैसला निजी

टेस्ट में धोनी के संन्यास पर गांगुली ने कहा, “टेस्ट क्रिकेट में संन्यास लेने का फैसला उनका निजी था। इसमें हमें कोई टिप्पणी करने के बजाय उस फैसले का सम्मान करना चाहिए, लेकिन वनडे क्रिकेट में वे अभी भी काफी बेहतर हैं, तो संन्यास लेने पर कोई बात होनी ही नहीं चाहिए। वे एक स्पेशल कैप्टन हैं और इसके पीछे भी कोई कारण नहीं है कि उनसे टीम इंडिया की कमान छीन ली जाए।”
2003 में गांगुली थे टीम इंडिया के कप्तान
गौरतलब है कि गांगुली की कप्तानी में टीम इंडिया 2003 वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से ही हारी थी। 26 मार्च को खेले गए वर्ल्ड कप 2015 के दूसरे सेमीफाइनल में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया ने 95 रनों से हरा दिया। इस हार के साथ ही वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का सफर समाप्त हो गया। इसके बाद यह कयास लगाया जाने लगा कि अब धोनी वनडे से भी संन्यास ले सकते हैं। इस बारे में उनसे भी प्रेस कांफ्रेंस में पूछा गया।

 




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *