Search
Thursday 29 October 2020
  • :
  • :

तैराकी की राष्ट्रीय चैंपियनशिप के लिए भी करना होगा इंतजार : महासंघ

तैराकी की राष्ट्रीय चैंपियनशिप के लिए भी करना होगा इंतजार : महासंघ

नई दिल्ली। भारतीय तैराकी महासंघ (एसएफआई) ने कहा है कि सभी राज्यों में अभ्यास के लिये स्विमिंग पूल तरणताल खुलने तक देश में किसी भी तरह की राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन नहीं होगा। कोविड-19 महामारी के कारण 24 मार्च से देश भर के स्विमिंग पूल बंद पड़े हैं। 15अक्टूबर से खेले हैं। एसएफआई के कार्यकारी निदेशक वीरेंद्र नानावटी ने कहा, ‘‘ 15 अक्टूबर को सभी तरणताल नहीं खुलने जा रहे हैं।

हो सकता है कि एक या दो तरणताल खुलें। तरणताल पूल क्लबों, राज्य सरकारों आदि के अंतर्गत आते हैं इसलिए जब तक सभी राज्य स्विमिंग पूल खोलने की अनुमति नहीं देते हैं तब तक राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं का आयोजन संभव नहीं है। ’’उन्होंने कहा, ‘‘हमें अभी चार–पांच महीने तक इंतजार करना होगा और देखना होगा कि क्या प्रतियोगिताओं का आयोजन संभव है।’’एसएफआई ने इसके साथ ही कहा कि खेल की सुरक्षित वापसी के लिये खेल मंत्रालय द्वारा तैयार की गयी मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का उल्लंघन करने वाले तैराक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

महासंघ के अध्यक्ष आर एन जयप्रकाश ने कहा, ‘‘स्विमिंग पूल में एसओपी का सख्ती से पालन किया जाएगा। हम इसमें जरा भी ढील नहीं देंगे। पहले ही हमारे तैराक कोविड-19 के कारण छह महीने से स्विमिंग पूल से बाहर हैं।’’उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए हम एसओपी को हल्के से नहीं ले सकते। हम कहीं भी ढिलाई नहीं बरत सकते हैं। हम एसओपी को सख्ती से लागू करने के लिये राज्य इकाईयों से बात करेंगे। हम एसओपी का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की सिफारिश करेंगे। ’’




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *