Search
Friday 15 January 2021
  • :
  • :

जन्मदिन पर घर पहुंचे मोदी, मां से लिया आशीर्वाद

जन्मदिन पर घर पहुंचे मोदी, मां से लिया आशीर्वाद

गांधीनगर, बुधवार, 17 सितम्बर 2014

गांधीनगर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आज 64 वां जन्मदिन है। उन्होंने अपने दिन की शुरुआत मां का आर्शीवाद लेकर की। 1
मोदी ने मां के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया। मां ने उन्हें मिठाई खिलाई और जम्मू कश्मीर राहत कोष के लिए पांच हजार रुपए भी दिए।
केसरिया कुर्ता पहने मोदी राजभवन से सेक्टर 22 स्थित अपने छोटे भाई पंकज मोदी के घर सुबह लगभग साढ़े सात बजे पहुंचे जहां उनकी मां भी रहती हैं। उन्होंने मां के चरण छुए तथा उनके साथ कुछ समय तक बातचीत भी की।
मोदी ने मां के घर तक आने के लिए प्रधानमंत्री के तौर पर उनकी यात्रा के लिए यहां लाई गई बीएमडब्ल्यू कार की बजाय एक सामान्य स्कार्पियो वाहन का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि वह अपनी मां से प्रधानमंत्री नहीं बल्कि एक बेटे के तौर पर मिलने जा रहे हैं।

पीएम मोदी को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और जापान के पीएम शिंजो आबे ने भी जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। आज मोदी गांधीनगर के ही गांधी आश्रम जाएंगे जहां गुजरात के श्रम और रोजगार विभाग के कार्यक्रम का उद्धघाटन करेंगे। इसके बाद मोदी चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से भी मुलाकात करेंगे।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी ने पहले ही अपील की है कि उनका जन्मदिन न मनाया जाए। बल्कि जम्मू-कश्मीर में आई बाढ़ से बेहाल लोगों की मदद की जाए। प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी मंगलवार को पहली बार गुजरात पहुंचे हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *