Search
Sunday 24 January 2021
  • :
  • :

चार बार गुजरात के सीएम रहे माधव सिंह सोलंकी का निधन, पीएम मोदी ने जताया दु:ख

चार बार गुजरात के सीएम रहे माधव सिंह सोलंकी का निधन, पीएम मोदी ने जताया दु:ख

नई दिल्ली: गुजरात के चार बार मुख्यमंत्री रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता माधव सिंह सोलंकी का निधन हो गया है. वो 94 साल के थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर दु:ख जताया है और ट्वीट कर कहा है कि उन्हें सामाजिक सेवा के लिए सदैव याद किया जाएगा. पीएम ने लिखा है कि उन्होंने दशकों तक गुजरात की राजनीति में अहम भूमिका अदा की. उन्हें समाज में अहम योगदान के लिए याद किया जाएगा. पीएम ने इस दुखद मौके पर माधव सिंह सोलंकी के बेटे भारत सोलंकी से बात की है और अपनी संवेदनाएं प्रकट की है.

पीएम मोदी ने लिखा, “श्री माधवसिंह सोलंकी जी एक दुर्जेय नेता थे, जिन्होंने दशकों तक गुजरात की राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. समाज के प्रति उनकी समृद्ध सेवा के लिए उन्हें याद किया जाएगा. उनके निधन से दुखी हूं. उनके पुत्र भरत सोलंकी जी से बात की और संवेदना व्यक्त की. ऊं शांति.”
माधव सिंह सोलंकी का जन्म 30 जुलाई 1927 को हुआ था. सोलंकी कांग्रेस के कद्दावर नेता थे. राज्य में मुख्यमंत्री रहने के अलावा उन्होंने केंद्र में भी अपनी सेवा दी थी. नरसिम्हा राव सरकार में वो विदेश मंत्री रह चुके थे. गुजरात में जातिगत समीकरणों को साधने वाले वो बड़े नेता थे. 1980 के दशक में उन्होंने जातिगत समीकरणों को साधने के लिए KHAM फार्मूला सुझाया था.




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *