Search
Tuesday 26 September 2017
  • :
  • :

कार्डिफ वनडे: इंग्लैंड को 305 रन का लक्ष्य, बारिश ने रोका मैच –

कार्डिफ वनडे: इंग्लैंड को 305 रन का लक्ष्य, बारिश ने रोका मैच –

कार्डिफ। सोफिया गार्डेस मैदान पर खेले जा रहे दूसरे एकदिवसीय मैच में टीम इंडिया ने सुरेश रैना (100), कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (52), रोहित शर्मा (52) और अजिन्कया रहाणे (41) की उपयोगी पारियों की बदौलत 6 विकेट खोकर 50 ओवरों में बेहतरीन 304 रन बनाए। एक समय 132 पर चार विकेट खोकर टीम इंडिया मुश्किल मे थी और ऎसा लग रहा था कि भारत 250 रन का आंकड़ा भी नहीं कर पाएगा, लेकिन धोनी और रैना के बीच पाचवें विकेट के लिए 16.5 ओवरो में 8.55 की औसत से 144 रनों की साझेदारी ने इंडिया को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। हालांकि, बारिश एक बार फिर खलनायक बनकर आई जिसकी वजह से मैच रूका हुआ है। 
टीम इंडिया के उपकप्तान विराट कोहली और शिखर धवन एक बार फिर असफल साबित हुए। कोहली जहां अपना खाता भी नहीं खोल पाए, जबकि धवन महज 11 रन ही बना सके। रविंद्र जडेजा और आर अश्विन क्रमश: 9 और 10 रन बनाकर नाबाद लौटे। इंग्लैंड की ओर से सबसे सफल गेंदबाज क्रिस वोक्स रहे जिन्होने दस ओवरों में 52 रन देकर चार विकेट चटकाएं, जबकि जेम्स टे्रंडवेल के खाते में दो विकेट गए। 

इससे पहले, टॉस हारकर पहले खेलने उतरी टीम इंडिया की शुरूआत अच्छी नहीं रही और उसके दो विकेट 19 रन के कुल योग पर गिर गए। शिखर धवन 11 रन बनाकर क्रिस वोक्स की गेंद पर विकेटकीपर जोस बटलर को कैच थमा बैठे। जबकि विराट कोहली बिना रन बनाए वोक्स के दूसरे शिकार बने। कोहली का कैच कुक ने लपका।
भारतीय टीम को तीसरा झटका अजिंक्या रहाणे के रूप में लगा जो 41 रन बनाकर जेम्स ट्रेडवेल के शिकार बने। रहाणे स्टंप आउट हुए। चौथा विकेट रोहित शर्मा के रूप में गिररा। रोहित 52 रन बनाकर जेम्स टे्रडवेल की गेंद पर क्रिस वोक्स को कैच थमा बैठे। आउट होने से पहले रोहित ने सुरेश रैना के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 5.3 ओवर में 4 की औसत से 22 रन जोड़े। 
पांचवा विकेट सुरेश रैना के रूप में गिरा। रोहित शर्मा (52) के आउट होने के बाद रैना ने कप्तान धोनी के साथ मिलकर अहम साझेदारी कर टीम को संकट से उबारा। इस दौरान उन्होंने अपना शतक पूरा किया। इस साझेदारी को क्रिस वोक्स ने रैना को 100 रन के निजी स्कोर पर जेम्स एंडरसन के हाथों लपकवा तोड़ा। कप्तान धोनी ने भी अपना अर्घशतक पूरा किया। हालांकि, वह भी 52 रन बनाकर वोक्स की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। 
4




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *