Search
Wednesday 20 June 2018
  • :
  • :

अखिल भारतीय सारस्वत समाज विकास समिति कुण्डीया का होली स्नेह मिलन समारोह

अखिल भारतीय सारस्वत समाज विकास समिति कुण्डीया का होली स्नेह मिलन समारोह

शिक्षा निधि कोष बनाने की घोषणा कुरीतियों पे चर्चा
सूरत।राजू तातेड़
अखिल भारतीय सारस्वत समाज विकास समिति कुण्डीया का होली स्नेह मिलन समारोह व समाज उत्थान परिचय रविवार दिनाक 11 मार्च 2018 को इंटर सिटी होल सूरत में हुआ।मुख्य अतिथि व आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुऐ विकास समिति के राष्ट्रीय अध्य्क्ष सोहन लाल ओझा ने समाज उत्थान में शिक्षा का महत्व बताते हुए समाज के जरूरतमंद बच्चों के लिए शिखा कोष बनाने की घोषणा की। राष्ट्रीय अध्यक्ष ओझा ने कहा कि किसी भी समाज के विकास में सामाजिक संस्थाओं की विशेष भूमिका होती है। इस संस्था का गठन समाज उत्थान समाजिक कुरीतियो को मिटाना समाज के प्रतिभाओं की खोज करना और उनका सन्मान करना उस के अलावा महापुरुषों की जीवनी तैयार करवाना व उनको प्रतिष्टित करना है
इस दौरान आराध्यदेव राजऋषि श्री सरस् जी माहाराज का काव्य तैयार करवाकर समाज के हर घर मे पहुचाना का प्रस्ताव रखा गया। अध्यक्षता करते हुए सीताराम सारस्वत ने कहा कि किसी भी समाज के विकास में शिक्षा की महत्वपूर्ण भूमिका होती है ।विशिस्ट अतिथि चन्दनमल सारस्वत ने कहा कि समाज के विकास में कुरीतिया बाधक होती है। बदलते समय मे समाजिक परम्पराओ में भी बदलाव करना जरूरी है ।
समिति के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष महावीर तावनिया ने बालिका शिक्षा को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि एक शिक्षित बालिका दो परिवारों को शिक्षित बना देती है। इसके अलावा समाज के बच्चों को संस्कारित शिक्षा देना आज के समय मे जरूरी बन गया है ।
गुजरात प्रदेशाअध्यक्ष तोलाराम सारस्वत ने कहा कि सामाजिक आयोजनों से आपसी जुड़ाव बढ़ता है। सूरजमल सारस्वा ने कहा कि सामाजिक कुरीतिया मिटाने के लिए समुठनी एव ओढावनी जैसे अवसरों पर दिखावा बन्द करना होगा ।
माँ सरस्वती एव आराध्यदेव श्री सरसजी महाराज की पूजा अर्चना के साथ ही शूरू हुए इस कार्यक्रम में सरक्षक मंडल सदस्य राधेश्याम सारस्वत ने संस्था के उद्देश्यों के बारे में जानकारी दी इस दौरान समिति के राजस्थान प्रदेशाध्यक्ष श्यामसुंदर तावनिया दिनेश मदन लाल मनफूल सम्पत नारायण घनश्याम प्रेमजी आदि अपने विचार व्यक्त किये।
मीडिया प्रभारी विनोद सारस्वत ने ये जानकारी दी।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *